कड़ी सुरक्षा के बीच गोरखपुर में होली मनाएंगे CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 01:33 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पहली बार रंगों का त्योहार होली मनाने आ रहे योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। अपने 2 दिवसीय दौरे में योगी सबसे पहले स्थानीय गुलहरिया और पान्डेय हाता से निकलने वाली होलिका दहन शोभा यात्रा में शामिल होंगे। योगी शोभा यात्रा में पिछले 2 दशक से हिस्सा ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार (2 मार्च) को आरएसएस के नेतृत्व में घंटाघर से निकलने वाली परंपरागत नरसिंह शोभा यात्रा की अगुवाई भी करेंगे जबकि शाम को योगी की ओर से गोरखनाथ मंदिर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के गणमान्य लोग भाग लेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर में यह पहली होली है। ऐसे में शहर की होली में बतौर मुख्यमंत्री उनकी परंपरागत हिस्सेदारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह है।

होली पर भगवान नरसिंह शोभा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा पुलिस के लिए कडी चुनौती होगी जिसके लिए सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गए हैं। वर्ष 1945 से निकल रही तकरीबन 5 किलोमीटर लंबी इस शोभा यात्रा का नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर करते हैं। रास्ते में पड़ने वाले घरों की छतों से शहरवासी उन पर रंग बरसाते हैं। इस बार पीठधीश्वर मुख्यमंत्री भी हैं लिहाजा पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं।