PM मोदी का जन्मदिन वाराणसी में मनाएंगे CM योगी, युवाओं को देंगे संदेश

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 07:17 PM (IST)

वाराणसी: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। जन्मदिन के मौके पर योगी प्रदेश के बाशिंदों को स्वच्छता का संदेश देंगे और मोदी के संभावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

इस मौके पर योगी स्वच्छता मित्रों को प्रमाण पत्र देकर उन्हे सम्मानित करेंगे और पार्टी कार्यकर्त्ताओं के साथ मोदी के जन्मदिन की खुशियां बाटेंगे। प्रधानमंत्री के 22 सितंबर को 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी आने की संभावना है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि योगी 17 सितंबर को सुबह लगभग 10 बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां से उनका काफिला सड़क मार्ग से 19 किलोमीटर की यात्रा कर लगभग साढ़े 10 बजे सर्किट हाउस पहुंचेगा।

एक महीने से भी कम अंतराल पर दूसरी बार वाराणसी का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री आयुक्त सभागार में मंडल के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर योगी ने पिछली 26/27 अगस्त को जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यां की समीक्षा एवं स्थलीय निरीक्षण किया था।

योगी चौका घाट इलाके में स्थित सांस्कृतिक संकुल में आयोजित समारोह में मोदी के महात्वाकांक्षी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से जुड़े यहां के ‘स्वच्छता मित्रों’ को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे। उत्तर प्रदेश में इस वर्ष मार्च में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद पहली बार मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के संभावित दौरे के मद्देनजर स्वागत सुरक्षा और अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री लगभग 17 सितंबर को ही अपराह्न साढ़े 3 बजे राजकीय विमान से गोरखपुर जाएंगे जहां गीता वाटिका और विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि वाराणसी और गोरखपुर के एक दिवसीय दौरे के बाद योगी के राजकीय विमान से देर शाम लखनऊ लौटने का कार्यक्रम है। इस बीच भाजपा कार्यकर्त्ता प्रधानमंत्री मोदी के 67वां जन्मदिन धूमधाम से मनाने की तैयारियां कर रहे हैं। संसदीय क्षेत्र के 67 प्रमुख स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की मुफ्त स्वास्थ जांच करने की तैयारियां की जा रही हैं।