वाराणसी में PM मोदी का जन्मदिन मनाएंगे CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 08:47 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘उत्सव’ की तरह मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मोदी के राष्ट्रव्यापी विशेष अभियानों- ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया तथा इससे जुड़ने की अपील की। उन्होंने किसानों को ‘स्वच्छता ही सेवा’ की शपथ दिलाई और मोदी का जन्मदिन एक ‘उत्सव’ की तरह मनाने का आग्रह किया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज खुद यहां आ रहे हैं, जबकि उनके सहयोगी राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी और अनिल राजभर एवं अनेक आला अधिकारी यहां पहले से ही जमे हुए हैं। केंद्रीय ऊर्जा एवं रेल मंत्री मंत्री पीयूष गोयल विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रविवार को यहां आ रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि योगी चौका घाट स्थित संस्कृतिक संकुल परिसर में वृक्षारोपण और ‘स्वच्छता मित्रों’ को सम्मानित पर्यावरण की रक्षा का संदेश देंगे। इसके अलावा वह वाराणसी की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किए गए पुलिस कर्मियों के 50 मोटरसाइकिल दस्तों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने बताया कि योगी आद लखनऊ से राजकीय विमान से सुबह लगभग 10 बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से 19 किलोमीटर की कार द्वारा यात्रा कर लगभग साढ़े 10 बजे उनका काफिला सर्किट हाउस पहुंचेगा।

योगी एक महीने से भी कम अंतराल पर दूसरी बार वाराणसी पहुंचने के बाद आयुक्त सभागार में मंडल के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री के प्राचीन धार्मिक-संस्कृतिक नगरी के संभावित दौरे के मद्देनजर योगी पिछले माह 26-27 अगस्त के दौरान आला अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यां की समीक्षा एवं स्थलीय निरीक्षण किया था।