आज चित्रकूट आएंगे CM योगी, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास की तैयारियों का लेंगे जायजा

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 12:42 PM (IST)

चित्रकूटः बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के लिए 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट आ सकते हैं। उनके आगमन के पहले ही प्रशासन की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को चित्रकूट आएंगे।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जहां बुंदेलखंड को प्रदेश के अन्य हिस्सों से जोड़ेगा, वहीं इसके किनारे डिफेंस कॉरिडोर भी विकसित होगा। ये एक्सप्रेस-वे चार लेन का होगा, जिसका विस्तार छह लेन तक किया जा सकता है। एक्सप्रेस-वे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, उरई और इटावा जिले से होकर गुजरेगा। 6 पैकेज में बनने वाले एक्सप्रेस-वे के निर्माण की लागत 7700 करोड़ रुपए आएगी।

एक्सप्रेस-वे के किनारे डिफेंस कॉरिडोर भी विकसित होगा। डिफेंस एक्सपो के दौरान कई कंपनियां एक्सप्रेस-वे के किनारे विकसित होने वाले कॉरिडोर में निवेश के लिए रुचि दिखा चुकी हैं। डिफेंस कॉरिडोर के लिए यूपीडा ने जमीन भी अधिग्रहीत कर ली है।

इस बारे में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार दोपहर में चित्रकूट आएंगे। भरतकूप स्थित गोंडा में सीएम पत्रकार वार्ता भी कर सकते हैं। 


 

Tamanna Bhardwaj