गोरखपुर को मिली विकास की सौगात, CM योगी ने कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 05:20 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सूर्य कुण्ड स्थित धाम के सुंदरीकरण के लिए करीब ढाई करोड़ रुपये की लागत से होने वाले निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि यूपी में चारों तरफ विकास दिख रहा है। प्रदेश में पिछली सरकारों से बेहतर तरीके से विकास कार्यों को किया जा रहा है। 2022 तक यूपी को और भी विकासशील बनाना है।

सीएम योगी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उसमें 2.60 करोड़ रुपये की लागत से सूर्य कुण्ड स्थल के पर्यटन का विकास होगा। वहीं 12.46 करोड़ रुपये की लागत से बने से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलेक्ट्रिक सेफ्टी कार्य, 94.65 लाख रुपये की लागत से वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में आरसीसी रोड का निर्माण, 36.78 करोड़ रुपये की लागत से 19.49 किमी लंबा गोरखपुर-पिपराइच-कप्तानगंज मार्ग का लोकार्पण, 1.74 करोड़ रुपये से 2.30 किमी लंबे ग्राम सभा जंगल औराही में सम्पर्क मार्ग, 77.82 लाख रुपये से 1.50 किमी लंबे डोमिनगढ़ पश्चिम रेलवे के बगल में संपंर्क मार्ग का लोकार्पण होगा। इस दौरान सदर सांसद रवि किशन शुक्ला, गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, गोरखपुर नगर विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास और अग्रवाल महापौर सीताराम जायसवाल उपस्थित रहे।

बता दें कि, रविवार शाम सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में जिले के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं अगले दिन 19 अगस्त सोमवार को वह जनता दरबार लगाएंगे। फरियादियों की समस्या सुनने के बाद मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Deepika Rajput