दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आएंगे CM योगी, PM मोदी के दौरे की तैयारियों का करेंगे निरीक्षण

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2023 - 12:05 PM (IST)

Cm Yogi Visit In Varanasi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। जहां पर पहुंचने के बाद सीएम योगी पीएम मोदी के आगमन से संबंधित सभी तैयारियां और व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी उन सभी स्थलों की समीक्षा करेंगे। जहां पर पीएम मोदी का कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके आलावा सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन में भी करेंगे। साथ ही वह सर्किट हाउस में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर भी अधिकारियों ने तैयारियां कर ली है। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी में अपने दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को दोपहर में आएंगे। अपनी यात्रा के पहले दिन, पीएम मोदी के यहां कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज मैदान पर प्रस्तावित विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी का दौरा करने की संभावना है। इसके बाद, उनके नमो घाट जाने की संभावना है जहां 17 दिसंबर से शुरू होने वाले काशी तमिल संगम चरण 2 के हिस्से के रूप में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। रात्रि प्रवास के बाद पीएम के 18 दिसंबर को वाराणसी के स्वर्वेद मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। इसके बाद, उनके अपने संसदीय क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने की संभावना है। मेगा पब्लिक मीटिंग के लिए स्थान को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके अलावा वाराणसी के सेवापुरी इलाके में होने की संभावना है।


आज दोपहर 3:30 बजे आएंगे सीएम योगी  
पीएम मोदी के आगमन से पहले सीएम योगी सभी तैयारियों को परखना चाहते है। इसके लिए सीएम योगी आज दोपहर 3:30 बजे आजमगढ़ से वाराणसी पहुंचेंगे। सबसे पहले सेवापुरी स्थित होने वाली पीएम मोदी के विशाल जनसभा स्थल का जायजा लेंगे। इसके बाद मिर्जामुराद स्थित भारत संकल्प यात्रा के तकरीबन हजारों लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे। मिर्जामुराद के इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद योगी सीधा वाराणसी के सर्किट हाउस पहुंचेंगे, वहां अलग-अलग विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर भी सीनियर अफसर से चर्चा करेंगे।

सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन
सीएम योगी कटिंग मेमोरियल स्कूल और नमो घाट पर जाकर भी पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन और बाबा काल भैरव का भी दर्शन पूजन कर सकते हैं। वहीं, मुख्यमंत्री देर रात वाराणसी में ही विश्राम करेंगे। इसके  अगले दिन मलदहिया स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल के स्मारक पर माल्यार्पण कर लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 

Content Editor

Pooja Gill