CM योगी गोरखपुर को देंगे करोंड़ों की परियाजनाओं की सौगात, जानिए पूरा कार्यक्रम

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 09:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 जनवरी को गोरखपुर जिले में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री गोरखपुर भ्रमण के दौरान गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच एवं चौरी-चौरा विधान सभा क्षेत्रों की 573 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा योगी द्वारा 150 करोड़ रुपए से अधिक की लागत 14 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 423.41 करोड़ रुपए की लागत की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि लोकार्पण की जाने वाली परियोजनाओं में विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर शहर की 9, विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर ग्रामीण की 3 तथा विधानसभा क्षेत्रों पिपराइच एवं चौरी-चौरा की 1-1 परियोजना सम्मिलित है। शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं में विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर शहर की 18, विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर ग्रामीण की 3 तथा विधानसभा क्षेत्रों पिपराइच एवं चौरी-चौरा की 1-1 परियोजना शामिल है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री गोरखपुर भ्रमण के दौरान मुरारी लाल इंटर कॉलेज सहजनवां में आयोजित कार्यक्रम में सहजनवां विधान सभा क्षेत्र की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र सहजनवां के विकास की 83.65 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की 13 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। लोकार्पित की जाने वाली 6 परियोजनाओं की लागत 32.12 करोड़ रुपए से अधिक तथा शिलान्यास की जाने वाली 7 परियोजनाओं की लागत 51.53 करोड़ रुपए से अधिक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static