उपचुनाव को लेकर आज मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे सीएम योगी, तय हो सकते हैं प्रत्याशियों के नाम

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 09:18 AM (IST)

UP By Election: उत्तर प्रदेश में मीरापुर, फूलपुर, करहल समेत 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव की कमान खुद अपने हाथों  में ली है। सभी नौ सीटों पर जीत का परचम लहराने के लिए मुख्यमंत्री ने आज (शनिवार) को अपनी रणनीति पर मंथन के लिए अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक सुबह 11ः00 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी।

बैठक में प्रभारी, सह प्रभारी मंत्रियों को बुलाया
बता दें कि उपचुनाव की अधिसूचना के बाद होने जा रही पहली बैठक में प्रभारी मंत्रियों के साथ ही उपमुख्यमंत्री और भाजपा संगठन के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक में अब तक की तैयारियों का फीडबैक लेने के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन से लेकर उन्हें जिताने की भावी रणनीति पर चर्चा होगी। उपचुनाव में एनडीए की सभी सीटों को बचाए रखने के साथ ही विपक्षी खेमे की विधानसभा सीटों में भी सेंध लगाकर सभी नौ सीटें जीतने के लिए मुख्यमंत्री ने खुद कमान संभाल रखी है। बैठक में आज सभी 10 सीटों के 30 प्रभारी, सह प्रभारी मंत्रियों को बुलाया गया है। बैठक में आज प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा होगी और प्रत्याशियों के नाम भी तय हो सकते है।

22 अक्टूबर को उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है BJP
जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें कटेहरी, करहल, मीरापुर, कुंदरकी, फूलपुर, सीसामऊ, गाजियाबाद, मझवां और खैर शामिल हैं। आयोग के अनुसार नामांकन दाखिल करने की शुरुआत 18 अक्टूबर से हो गयी और अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। मतदान 13 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी 22 अक्टूबर को उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static