CM योगी कल करेंगे आलमबाग हाईटेक बस टर्मिनल का उद्घाटन, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 01:24 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक बस अड्डों में शामिल होने जा रहे राजधानी लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल जनता को समर्पित करेंगे। आलमबाग बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। हाईटेक बस अड्डों में शामिल होने जा रहे आलमबाग बस अड्डा लगभग 235 करोड़ की लागत से नया बनाया गया है। इस बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल, छह स्क्रीन सिनेमाहॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।  

ये सब होगी सुविधा
परिवहन आयुक्त पी. गुरूप्रसाद ने बताया कि आलमबाग बस अड्डा 235 करोड़ की लागत से पीपीपी मॉडल पर बनाया गया है। इसमें 125 कमरों का लग्जरी होटल, छह स्क्रीन का सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल से लेकर पार्किंग की शानदार व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि आलमबाग बस अड्डे से 750 बसों का संचालन होगा। महिलाओं के लिए 50 पिंक बसें भी चलेंगी।  यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल, ठहरने के लिए लग्जरी होटल, सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल बनाए गए हैं। तीन एकड़ में 50 प्लेटफार्म बनाए गए है। इसके अलावा 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा होगी। पांच टिकट काउंटर दो काउंटर एमएसटी धारको के लिए बनाये गये है। इसमें दो वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्री लगाई गई है। उन्होंने कहा कि यह हाईटेक बस अड्डा बनकर पूरी तरह से तैयार है। इस बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतरीन सुविधा मिलेगी। 

योगी कल करेंगे इसका लोकार्पण
परिवहन विभाग के आयुक्त ने बताया कि यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। यात्रियों को यहां पर बैंक की सुविधा के साथ ही यूपी टूरिज्म की जानकारी देने वाला कार्यालय भी बनाया गया है। यहां पर बाहर से आने वाले यात्रियों को ठहरने की सुविधा मिलेगी। बस अड्डे में ऊपर की तरफ होटल भी संचालित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बस अड्डाे का लखनऊ मेट्रो से लिंक होगा, इसके लिये पांच लिफ्ट लगायी गयी है। इंतजार में एसी कैंटीन में बैठे यात्रियों का बसों की छूटने की जानकारी मिलती रहेगी।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल इसका लोकार्पण करेंगे। यहा से अयोध्या के लिए दो संकल्प सेवाओं को रवाना करेंगे। बसों का संचालन 13 जून से होगा। 

Ruby