9 फरवरी को गोरखपुर में रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे CM योगी

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 11:10 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 फरवरी को यहां दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय परिसर में लगने वाले रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आज पूरे दिन विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की चहलकदमी बनी रही।

गोरखपुर के मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने विश्वविद्यालय परिसर का आज निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने मेले से सम्बन्धित सभी तैयारिया शनिवार तक पूरे करने के निर्देश दिये। इसी बीच गोरखपुर जिले के प्रभारी जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि मेले में 100 से अधिक कम्पनियों के आने की उम्मीद है और अब तक 68 कम्पनियों ने पंजीकरण करा लिया है।

माथुर ने बताया कि गोरखपुर, बस्ती व आजमगढ़ मंडल के प्रशिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियां को उपलब्ध कराने के लिए 8555 रिक्तियां पंजीकृत की गयी हैं। उन्होंने बताया किअभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मेले में शासन प्रशासन की मुख्य योजनाओं के स्टाल लगाये जायेंगें और नये उद्यमियों को को लोन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी स्टाल लगेंगे। उन्होंने बताया कि पंजीकरण कराने के लिए आधार कार्ड समेत सभी जरूरी दस्तावेज अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि मेले के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले यही प्रयास होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static