मुरादाबाद के कांठ बसे अड्डे का लोकार्पण करेंगे CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 09:41 AM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार को मुरादाबाद के कांठ बस अड्डे का लोकार्पण लखनऊ से करेंगे। मंडल के नोडल अधिकारी अजय मेहरोत्रा ने बुधवार को पत्रकारो से कहा कि गुरुवार को कांठ में नवनिर्मित बस अड्डे का लोकार्पण मुख्यमंत्री आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कि लॉकडाउन के बाद प्रवासी श्रमिकों के पैदल घर वापस लौटने के दौरान अप्रैल माह में यूपी रोडवेज की यात्री बसों द्वारा गंतव्य स्थान तक पहुंचाने तथा दूसरे राज्यों में अध्ययनरत छात्रों को लाने के लिये बसों को लगाया गया था। रोडवेज इस दौरान 30 लाख से अधिक लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया। रोडवेज प्रबंधन ने 625 करोड़ रुपये किराया के लिए प्रदेश सरकार को पत्र भेजा था। प्रदेश सरकार ने प्रथम किश्त में 225 करोड़ रुपये भुगतान कर दिया है। जिससे रोडवेज प्रबंधन को कर्ज नहीं लेना पड़ा और कर्मियों का वेतन व अन्य खर्च चल रहा है।

मेहरोत्रा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए बसें चल रहे हैं। यात्री कम मिलने से रोडवेज को नुकसान हो रहा है। रोडवेज लाभ कमाने के बजाए यात्रियों व रोडवेज कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए विशेष ध्यान दे रहा है। बसों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। कर्मियों को सुरक्षा कवच उपलब्ध कराया जा रहा है। नोडल अधिकारी मुरादाबाद व पीतल नगरी बस डिपों का निरीक्षण किया। 

Tamanna Bhardwaj