CM योगी बोले- किसी के बहकावे में न आएं किसान, कई गुना बढ़ेगी आय

9/21/2020 1:24:11 PM

लखनऊः लोकसभा (Lok Sabha) के बाद विपक्ष (Opposition) के जोरदार हंगामें के बीच कृषि सुधार (Agricultural Reform) से संबंधित दो बिल (Bill) राज्यसभा (Rajya Sabha) में ध्वनि मत से पारित (Passed) हो गए। इसका उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुरजोर स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि विधेयक कृषि क्षेत्र (Agricultural Sector) में व्यापक बदलाव लाने वाले सिद्ध होंगे। किसानों (Farmers) को कानूनी बंधनों से आजादी मिलेगी। उन्हें उनकी उपज की पूरी कीमत प्राप्त होगी। इससे उनकी आय कई गुना बढ़ जाएगी।
PunjabKesari
योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति आभार जताते हुए रविवार को कहा कि इन विधेयकों से कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। खेती-किसानी में निजी निवेश होने से तेज विकास होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कृषि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था (Economy) मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार किसान हितों के संरक्षण के लिए कृतसंकल्पित है। किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत प्राप्त होगी।
PunjabKesari
योगी ने किसान बहनों-भाइयों से अपील की है कि वह किसी के बहकावे में न आएं। कुछ लोगों को कृषकों की उन्नति रास नहीं आती। यह वही लोग हैं जिन्होंने बीते छः-सात दशकों तक किसानों को महज वोट बैंक समझा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण और उनकी आय को दोगुना करने के लिए कृतसंकल्पित है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए वर्तमान सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में लगातार प्रयास कर रही है। कृषि और किसान कल्याण की दिशा में राज्य सरकार द्वारा अनेक नीतिगत कदम उठाए गए हैं।

    
    
    
    
    

    
    


 


Tamanna Bhardwaj

Related News