आर्टिकल-370 पर AMU के कश्मीरी छात्रों से संवाद करेंगे योगी, 28 सितंबर को होगी मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 01:32 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 सितंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कश्मीरी छात्रों से मिलेंगे। इस दौरान वह छात्रों से आर्टिकल-370 हटाए जाने के मुद्दे पर बातचीत करेंगे। पिछले कई दिनों से एएमयू में कश्मीरी छात्र आर्टिकल-370 हटाए जाने का विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी सुबह 11:30 बजे 40 कश्मीरी छात्रों के साथ सीएम हाउस में संवाद करेंगे। इन 40 छात्रों को बातचीत के लिए लखनऊ बुलाया गया है। योगी आर्टिकल-370 और उसके असर से जुड़ी गलत धारणाओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि, गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों से कहा कि वे इस ऐतिहासिक कदम के बारे में बताने और गलतफहमियों को खत्म करने के लिए अभियान चलाएं।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35A को हटा दिया। इन धाराओं के चलते जम्मू-कश्मीर को स्पेशल स्टेटस मिला हुआ था। आर्टिकल-370 और 35A के हटाए जाने के अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेशों में भी बांट दिया गया। हालांकि, सरकार के इस कदम के बाद विशेष तौर पर घाटी में काफी विरोध देखने को मिला था।

Deepika Rajput