भदोही में योगी ने किया जनपद को एक बड़ी सौगात देने का एेलान, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 04:30 PM (IST)

भदोहीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को भदोही पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कारपेट एक्सपो मार्ट में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद को एक बड़ी सौगात देने का एेलान किया। 

निर्यात बढ़ाने के लिए मंच उपलब्ध कराएगी सरकार 
उन्होंने कहा कि जिले में 12 सौ करोड़ की लागत से बायोफ्यूल बनाने का संयंत्र स्थापित किया जाएगा, जिससे बड़े पैमाने पर बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने यह सौगात जिले में बंद पड़ी चीनी मिल के बदले देने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने भदोही की कालीन और हस्तशिल्प का जिक्र करते हुए कहा कि यहां की कालीनों ने विश्व में एक अलग स्थान बनाया है। कालीन उद्योग के प्रोत्साहन के लिए जो भी आवश्यता पड़ेगी सरकार उसे पूरा करेगी। निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार मंच उपलब्ध कराएगी। 

कांग्रेस पर साधा निशाना
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में सर्वाधिक शासन करने वाली कांग्रेस ने 50 वर्षों में जितने कार्यक्रमों का लोकार्पण नहीं किया देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने 4 वर्ष के कार्यकाल में उनसे अधिक योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप किस मुंह से लगाते हैं। हमारी सरकार बिना भेदभाव दलितों को आवास, गैस, बिजली कनेक्शन दे रही है। जो आरोप लगाते हैं उन्होंने दलितों के लिए क्या किया उन्हें बताना चाहिए।

100 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण 
इस दौरान सीएम योगी ने जिला अस्पताल में ओपीडी भवन, एमबीएस अस्पताल में 100 बेड, सहित 100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम से सीएम योगी ने काशी प्रांत के सांसद, विधायक व जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की, जिसमें विकास कार्यों की हकीकत के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी उपस्थित रहे। 

Deepika Rajput