CM Yogi आज करेंगे ऊर्जा विभाग की समीक्षा, बिजली उत्पादन समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 11:43 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी सोमवार को ऊर्जा विभाग की समीक्षा करेंगे। वह विभाग के अधीन चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखेंगे। 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
बता दें कि ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान प्रदेश में बिजली उत्पादन, विभिन्न विद्युत वितरण निगमों द्वारा की जा रही आपूर्ति, वित्तीय स्थिति, भविष्य की कार्ययोजना, प्रबंधन की स्थिति और भविष्य की रणनीति, कार्ययोजना आदि पर चर्चा की जाएगी। सीएम समीक्षा के दौरान अधिकारियों से बातचीत करेंगे और विकास परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखेंगे।

आज सीएम योगी के जीवन पर लिखी पुस्तकों का विमोचन
आज यानी सोमवार को ही सीएम योगी के जीवन पर लिखी पुस्तकों का विमोचन होगा। इनमें योगी जी के प्रेरक प्रसंग पुस्तक, लोक हृदय सम्राट योगी आदित्यनाथ और यूपी की अर्थव्यवस्था पर आधारित ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी, अब नहीं रुकेगा उत्तर प्रदेश पुस्तक का विमोचन होगा। यह आयोजन PWD के विश्वेश्वरैया सभागार में होगा। इसमें वित्त व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना मुख्य अतिथि होंगे। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और भारतीय रिजर्व बैंक मुंबई के आर्थिक नीति व अनुसंधान विभाग के निदेशक डॉ. विनीत कुमार श्रीवास्तव विशिष्ट अतिथि होंगे। डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह भी शामिल होंगे। साथ ही मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः हिंदू विरोधी भाषण के लिए BJP ने की Rahul Gandhi की निंदा, कहा- 'संपूर्ण हिंदू समाज से माफी मांगें'
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश इकाई ने रविवार को अपने एक राजनीतिक प्रस्ताव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि अगर वह सत्ता में आ जाते तो निश्चित रूप से 'हिंदू' शब्द बोलने पर प्रतिबंध लगा देते। उसने कहा कि राहुल अपने बयान पर संपूर्ण हिंदू समाज से माफी मांगें। भाजपा ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष में होने पर पिछड़ों, दलितों, वंचितों के हितैषी होने का ढोंग रचने वाले सपाई (समाजवादी पार्टी के लोग) जब सत्ता में होते हैं तब अपना असली रंग दिखाते हैं। रविवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static