CM Yogi आज शिव भक्तों पर बरसाएंगे फूल; मेरठ, बागपत और गाजियाबाद में कांवड़ मार्ग का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 09:36 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी 11.20 बजे लखनऊ से राजकीय विमान से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से 11ः30 बजे से 12ः30 बजे राजकीय हेलीकॉप्टर से कांवड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सीएम योगी आज मेरठ, बागपत और गाजियाबाद में हवाई सर्वेक्षण करेंगे और इस दौरान कांवड़ियों पर फूलों की बारिश भी करेंगे।

सीएम योगी इन क्षेत्र का लेंगे जायजा
जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज मेरठ के औघड़नाथ मंदिर, बागपत के पुरा महादेव और गाजियाबाद जिले के दुग्धेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र में कांवड़ यात्रा का जायजा लेंगे। सीएम यहां कांवड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान सीएम भक्तों पर फूलों की बारिश करेंगे और यात्रा को लेकर किए गए सुरक्षा के इंतजाम देखेंगे।

सावन शिवरात्रि पर उमड़ता है श्रद्धालुओं का सैलाब
बता दें कि आज यानी 02 अगस्त के दिन सावन शिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। ये दिन शिव जी की पूजा करने के लिए सबसे शुभ माना जाता है। मान्यता है कि सावन शिवरात्रि पर महादेव की पूजा के साथ-साथ शिवलिंग का जलाभिषेक करने पर मनोवांछित फलों की प्राप्ति होती हैं। आज इस दिन पर मंदिरों में शिवालयों में भक्तों का जनसैलाब उमड़ेगा। शिवरात्रि पर रामनगरी में कांवड़ियों का रेला उमड़ने की उम्मीद है। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। रामनगरी की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। यातायात प्रतिबंध और कड़े कर दिए गए हैं। वहीं सावन शिवरात्रि की पूर्व संध्या में बाइक से 50 हजार से अधिक कांवड़िए अयोध्या पहुंचे। सरयू में डुबकी लगाकर विभिन्न शिवालयों व मंदिरों में दर्शन-पूजन किया। सावन शिवरात्रि पर करीब दो लाख कावड़िया भक्तों के आगमन की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः अपराधियों के लिये 'सद्भावना ट्रेन' नहीं बल्कि 'बुलेट ट्रेन' चलेगीः CM Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में बुधवार को बारिश के दौरान मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति और उसकी पत्नी पर सड़क पर भरा पानी उछालने और महिला को खींचकर गिराने के मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इस घटना के अपराधियों के लिये 'सद्भावना ट्रेन' नहीं बल्कि 'बुलेट ट्रेन' चलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static