काशी विश्वनाथ मंदिर में CM योगी ने की पूजा-अर्चना, भक्तों को दी नि:शुल्क चिकित्सालय की सौगात

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 11:50 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्र के प्रथम दिन रविवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने श्रद्धालुओं को नि:शुल्क ‘आरोग्यधाम चिकित्सालय' की सौगात दी। योगी ने बाबा के दरबार से निकलने वाले माला, फूल, बेलपत्र, धतूरे से अगरबत्ती और धूप बनाने के लिए आईटीसी कंपनी के एक केंद्र का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने कहा कि आरोग्यधाम चिकित्सालय भक्तों को जरूरत पड़ने पर तुरंत आकस्मिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएगा। वहीं आईटीसी कंपनी द्वारा भी सराहनीय कार्य किया गया है, जिसके तहत बाबा धाम से निकलने वाले निर्माल्य से अगरबत्ती बनाकर दर्जनों महिलाओं को रोजगार दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी योजना हर मंदिर में शुरू की जानी चाहिए और शारदीय नवरात्र में मातृ शक्ति के लिए यह प्रेरणादायक है। 

इसके साथ ही योगी ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी जसबीर सिंह के सिगरा स्थित आवास, वरिष्ठ अधिवक्ता त्रिपुरारी शंकर के रथयात्रा स्थित आवास एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एस के पांडे के केंद्रीय कारागार मार्ग स्थित आवास पर जाकर उनका कुशलक्षेम पूछा। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा ढाई वर्ष में किए गए विकास कार्यों के उपलब्धियों से संबंधित जन कनेक्ट कठोर परिश्रम और बड़े निर्णय के 100 दिन , ‘विकास एवं सुशासन के 30 माह', ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास', नामक पुस्तिका भेंट की।

बता दें कि, दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने शनिवार रात अपने सहयोगी पर्यटन, संस्कृति राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी के सुदामापुर स्थित पैतृक आवास पर जाकर उनकी माता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने उनकी माता के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Deepika Rajput