Balrampur News: CM योगी ने देवी पाटन मंदिर में पूजा-अर्चना कर लिया मां पाटेश्वरी का आशीर्वाद, फिर की गौ सेवा

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 01:11 PM (IST)

Balrampur News: जोरदार चुनाव प्रचार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सुबह तुलसीपुर में देवी पाटन शक्तिपीठ में 'मां आदिशक्ति' की पूजा करके राज्य के लोगों की खुशी और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।  मां दुर्गा के 51 शक्तिपीठों में से एक देवी पाटन माता मंदिर का धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व बहुत अधिक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते बुधवार को 6 सार्वजनिक सभाओं की श्रृंखला में भाग लिया और एक रैली में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल हुए। श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र में अपने अंतिम सार्वजनिक संबोधन के बाद उन्होंने रात बलरामपुर के तुलसीपुर देवीपाटन धाम में बिताई। गुरुवार की सुबह उन्होंने देवीपाटन में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की और लोगों की खुशहाली की कामना की। सीएम योगी जब भी बलरामपुर आते हैं तो मां दुर्गा को समर्पित इस मंदिर के दर्शन जरूर करते हैं।

PunjabKesari

देवीपाटन शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना के बाद CM योगी ने गायों को खिलाई गुड़ और रोटी
मिली जानकारी के मुताबिक, देवीपाटन शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर के भ्रमण के लिए रवाना हुए। जैसे ही उन्होंने भक्तों से बातचीत की, उन्होंने उनका स्वागत करने के लिए "जय श्री राम" का नारा लगाया। सीएम योगी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और उनका हालचाल पूछा। बच्चों के प्रति उनका स्नेह स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने भक्तों के साथ आए बच्चों से बातचीत की, उनके नाम और पढ़ाई के बारे में पूछा और उन्हें उनकी भविष्य की सफलता के लिए आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री से चॉकलेट और उपहार पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। अपनी परंपरा को जारी रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन शक्तिपीठ में गौशाला का दौरा किया, जहां उन्होंने गायों को गुड़ और रोटी खिलाकर उनकी देखभाल की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को गाय की उचित देखभाल पर आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया।

PunjabKesari

भाजपा उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन में लड़ रही चुनाव
बताया जा रहा है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में लड़ाई में एकजुट हैं और बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपलब्ध अधिकांश सीटें हासिल करके विजेता बनकर उभरी। 80 सीटों में से भाजपा ने 62 सीटें जीतीं, उसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 सीटें, समाजवादी पार्टी (सपा) ने 5 सीटें और अपना दल ने 2 सीटें जीतीं। सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजने वाले उत्तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में मतदान हो रहा है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static