मरीज को रेमडेसिविर और ऑक्सीजन न देने पर फफक पड़े CMS, रिटायर्ड IAS ने कहा- वेंटिलेटर पर है योगी के UP की मेडिकल सिस्टम

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 05:41 PM (IST)

लखनऊ/महाराजगंजः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड पर काम कर रही है। इसके बावजूद प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था डगमगाती सी दिख रही है। चरमराती व्यवस्था का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रह है। जिसमें तीमारदारों के सामने जिला अस्पताल के सीएमएस अपने आप को रोक नही पाए और सर पर हाथ रख फुट-फुट कर रोने लगे।

और भावुक होकर  रोने लगे सीएमएस 
बता दें कि यूपी के जनपद महराजगंज के जिला संयुक्त अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एके रॉय के पास वृहस्पतिवार रात कुछ तीमारदार पहुंचे उनके परिवार का एक शख्स जिले के केएमसी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती था। जिसे रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत थी केएमसी के डॉक्टर रफ़ीक ने उन्हें कहीं से भी यह इंजेक्शन लाने को कहा था तो यह परिवार अपने मरीज की जान बचाने के लिए सीएमएस से इंजेक्शन की गुहार लगा रहा था। सीएमएस ने इंजेक्शन न होने की बात कहकर उन्हें लौटा रहे थे लेकिन वह परिवार उनसे बार बार गिड़गिड़ा रहा था जिससे सीएमएस खुद भावुक हो उठे और रोने लगे।

वेंटिलेटर पर है UP की मेडिकल सिस्टम
आगे बता दें कि रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह ने CMS का रोते हुए वीडियो ट्विटर पर शेयर किया और कहा योगी राज में सभी चिकित्सक टूट गए हैं इसका उदाहरण है कि किसी की जान न बचा पाने से दुखी CMS डॉक्टर एके रॉय बैठकर रो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय वह रेमडेसिविर नहीं उपलब्ध करा पा रहें हैं। रिटायर्ड आईएस ने कहा योगी जी कहते हैं सब कुछ उपलब्ध है और वह दवा की कोई कमी न होने का दावा करते हैं ऐसेमें मेंरा सवाल है कि दवा उपलब्ध है तो इतनी मौतें क्यों हो रही है? दरअसल पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर आ गई है।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi