बरेली में बच्ची की मौत पर CM सख्त-लापरवाही पर एक CMS निलंबित, 1 के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 09:10 AM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश सरकार ने बरेली में 5 दिन की बच्ची की इलाज के अभाव में मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक (सीएमएस) के एस गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है जबकि महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. अलका शर्मा के खिलाफ विभागीय जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार हाल ही में बरेली के बिशारतगंज के गोकुलपुरा गांव का रहने वाला किसान योगेंद्र सिंह अपनी 5 दिन की बच्ची उर्वशी को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे। वहां ओपीडी में बैठे डॉक्टर ने बच्ची को जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जब बच्ची के परिजन उसे लेकर महिला अस्पताल गए तो महिला अस्पताल में बेड उपलब्ध ना होने का हवाला देकर बच्ची को फिर से पुरुष अस्पताल के लिए भेज दिया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बच्ची के पिता और नानी बच्ची को लेकर 3 घंटे तक दोनों अस्पतालों के चक्कर काटते रहे लेकिन बच्ची का इलाज शुरू नहीं हो पाया और उसने अपनी नानी की गोद में ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया था। बीमार बच्ची के इलाज को लेकर दोनों अस्पतालों के सीएमएस ने एक दूसरे पर आरोप लगाए थे।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली जिला अस्पताल के सीएमएस को लापरवाही बरतने के चलते निलंबित करने के दिए आदेश और महिला अस्पताल कि सीएमएस पर विभागीय कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि बरेली के जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने जिला महिला और पुरुष अस्पताल की दुर्दशा की रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

Anil Kapoor