कन्नौज से BJP उम्मीदवार असीम अरुण को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 09:38 PM (IST)

कन्नौज: कन्नौज सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण को उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी किया है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी गजेंद्र कुमार ने बुधवार को बताया कि 15-16 बच्चों को टोपी और टी-शर्ट पर स्टिकर के साथ चुनाव प्रचार में शामिल करने के मामले में भाजपा उम्मीदवार को नोटिस जारी कर उनसे 72 घंटे में जवाब देने को कहा गया है। 

कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बच्चों से चुनाव प्रचार कराने को बाल अधिकार का हनन बताकर कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसकी जानकारी पार्टी व प्रत्याशियों के अलावा समाचार पत्रों में प्रकाशित कराई गयी थी। अधिकारी ने बताया कि इसके बावजूद मीडिया व प्रवर्तन टीम से उन्हें सूचना मिली थी कि कन्नौज सदर विधानसभा क्षेत्र में 15-16 बच्चे भाजपा प्रत्याशी असीम अरुण का नाम लिखी चुनावी टोपी व टीशर्ट में स्टीकर चिपकाकर हाथ में झण्डे लेकर प्रचार कर रहे हैं। 

उन्‍होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश व आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर 72 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static