35 हजार में कराते है सामूहिक नकल, STF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार कितने भी दावे करे लेकिन प्रदेश में शिक्षा माफिया अपने इरादे में सफल हो ही जाते हैं। स्पेशल टास्क फोर्स ने बोर्ड परीक्षा के दौरान पैसे लेकर सामूहिक नकल कराने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को कौशाम्बी से गिरफ्तार किया है। आरोपी युवराज सिंह, राजन बाबू सिंह और प्रदीप कुमार उर्फ पप्पू पाल कौशाम्बी के ही रहने वाले है। इनके पास से 31 लिखी हुई उत्तर पुस्तिकाएं बरामद की गई हैं।

STF ने बताया कि कौशाम्बी के पिपरी थाना क्षेत्र में कुछ स्कूलों के बाहर नकल माफियाओं के संरक्षण में सामूहिक तौर पर कॉपियां लिखी जा रही हैं। पता चला कि 26 फरवरी को इंटर की दूसरी पाली में होने वाली अंग्रेजी विषय की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं को कुछ लोग बाहर से लिखवाने के बाद में जमा करेंगे।  पुलिस ने छापा मार तो पता चला कि तीन लोग सभी उत्तर पुस्तिकाओं को साथ जमा करने जा रहे है। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

STF ने गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि  मैनेजर और लाला यादव के इशारे पर कापियां लिखी जा रही थी। पता चला कि लाल यादव यूडी मेमोरियल कॉलेज, असरावल कला के मैनेजर केके मिश्रा और बचई सिंह सिंगरौर इंटर कॉलेज के मैनेजर के लिए युवराज को 10 हजार रुपए और पप्पू उर्फ प्रदीप और राजन बाबू को 5-5 हजार रुपए मिलते है। हर कैंडिडेट से 35 हजार रुपए लिए जाते है। 

Ajay kumar