कॉलेज में चला चेकिंग अभियान, बिना ID घूम रहे स्टूडेंट्स को पुलिस ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 11:02 AM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक कॉलेज में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान लड़के और लड़कियों दोनों की चेकिंग की गई। यहां तक क‍ि जिन लड़क‍ियों ने अपने चेहरे को दुपट्टे से ढका हुआ था उनका नकाब उतरवाकर तलाशी ली गई।कॉलेज कैंपस में बिना आईकार्ड घूम रहे छात्र-छात्राओं को पुलिसकर्मियों ने फटकार भी लगाई।
               
बता दें कि एसपी सिटी मानसिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में फोर्स कॉलेज पहुंची। पुलिस ने कॉलेज परिसर के अंदर घूम रहे लड़कों के आई कार्ड चेक किए और उनके बैग की तलाशी ली। चेकिंग के दौरान जो लड़कियां चेहरे को नकाब से ढके हुए थी उनके नकाब उतरवाकर चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान 6-7 लड़कों के पास आईकार्ड नहीं मिले, जिन्हें पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।
               
छात्र नेता ने कहा कि कॉलेज में उनका कार्यक्रम है, पुलिस और कॉलेज प्रशासन उनके कार्यक्रम को खराब करने के लिए यह सब कर रहा है। वहीं एसपी सिटी मानसिंह चौहान ने बताया कि यह रूटीन चेकिंग है। पुलिस कॉलेज प्रशासन से अनुमति लेने के बाद ही चेकिंग कर रही है। कुछ दिनों में छात्र संघ चुनाव होने हैं। इसी लिए चेकिंग की जा रही है, ताकि असमाजिक तत्व माहौल खराब न करे।