खड़े डंपर से टकराई बारात से लौट रही बोलेरो, दूल्हे के चचेरे भाई सहित 5 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 08:54 AM (IST)

मुजफ्फरनगर/देवबंद: कांवड़ मार्ग गंग नहर की पटरी पर सठेड़ी पुल के पास भीषण सड़क हादसे में खराब खड़े डंपर में बोलेरो टकरा गई जिससे मौके पर ही 3 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मेरठ में उपचार के दौरान 2 और युवकों ने दम तोड़ दिया। इस भीषण हादसे में बच्चों सहित आधा दर्जन अन्य भी घायल हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार यह घटना बीती देर रात्रि की है। मेरठ जनपद के थाना सरधना के अंतर्गत ग्राम खेड़ा में जनपद सहारनपुर के थाना देवबंद क्षेत्र के गांव रणखंडी से बारात आई हुई थी। पुलिस के अनुसार देर रात्रि लगभग 11 बजे के आसपास जैसे ही बारातियों की बोलेरो गाड़ी (नं. यूपी 11 एएम 5972) चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग गंगनहर की पटरी से होते हुए थाना रतनपुरी क्षेत्र के सठेड़ी पुल के पास पहुंची तभी सामने किसी वाहन की लाइटों के कारण बोलेरो चालक को आगे खड़ा डंपर दिखाई नहीं दिया और बोलेरो गाड़ी सीधी डंपर में जा टकराई।

बोलेरो के डंपर में टकराते ही उसमें चीख-पुकार मच गई। आसपास से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने इस घटना की सूचना तुरंत ही यूपी 100 डायल के साथ ही थाना खतौली और थाना रतनपुरी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही दोनों थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही यूपी 100 डायल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बोलेरो से सभी घायलों को बाहर निकलवाया। घायलों में 3 युवकों संजय (31) पुत्र अभय सिंह निवासी पछाया पट्टी, केशव राणा (21) पुत्र अश्विनी राणा निवासी खाला पट्टी, दूल्हे के चचेरे भाई रवि (18) पुत्र विनोद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस मृतकों सहित सभी घायलों को खतौली सीएचसी लाई जहां से गंभीर घायलों को मेरठ रैफर कर अन्य घायलों को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। गम्भीर घायलों में संदीप (19) पुत्र वीरेंद्र और अनुज (26) पुत्र इसम सिंह ने मेरठ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, बाकी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल अंकित (22) पुत्र गोवर्धन, खुशी (10) पुत्री अमित, अवि (7) पुत्र अमित, कार्तिक पुत्र सुखेन्द्र, सन्नी पुत्र वीरेंद्र और सन्नी पुत्र कश्मीर सिंह आदि हैं। थाना रतनपुरी पुलिस ने मृतकों का पंचनामा भरकर जहां शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, वहीं डंपर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसे का समाचार मिलते ही सांसद राघव लखनपाल शर्मा व पूर्व विधायिका शशि बाला पुंडीर ने गांव पंहुचकर परिजनों को ढांढस बंधाते हुए गहरा शोक व्यक्त किया।

Anil Kapoor