आयोग अपने दायित्व के प्रति सजग रहते हुए आम जनता के हित का भी रखे ध्यान: नाईक

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 05:23 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राज प्रताप सिंह को विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष शपथ दिलाते हुए कहा कि आयोग को अपने दायित्व के प्रति सजग रहते हुए आम जनता के हित का भी ध्यान रखना चाहिए। नाईक ने सोमवार को  राजभवन में सिंह को उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को निर्बाध एवं सस्ती बिजली उपलब्ध हो ऐसी उनकी अपेक्षा है और उन्हें विश्वास है कि आयोग नए अध्यक्ष के नेतृत्व में जनता के प्रति अपने दायित्व को निभाने में सफल होगा। उन्होंने कहा कि आयोग अपने दायित्व के प्रति सजग रहते हुए आम जनता के हित का भी ध्यान रखे।   

गौरतलब है कि राज प्रताप सिंह 1983 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। सिंह ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की सोमवार को शपथ ली। विद्युत नियामक आयोग के पूर्व अध्यक्ष देश दीपक वर्मा की राज्यसभा में महासचिव पद पर तैनाती होने के बाद उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष का पद रिक्त चल रहा था।   

सिंह इससे पूर्व कृषि उत्पादन आयुक्त एवं बेसिक शिक्षा व भूतल खनिज कर्म विभाग के अपर मुख्य सचिव का भी पदभार संभाल रहे थे। वे जिलाधिकारी लखनऊ एवं कई महत्वपूर्ण विभागों के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।   

Ruby