LT ग्रेड शिक्षक भर्ती परिणाम 4 सप्ताह के अंदर घोषित करे आयोगः इलाहाबाद HC

9/24/2020 10:07:58 PM

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एलटी ग्रेड अध्यापक भर्ती का परिणाम चार सप्ताह में घोषित करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने कहा है कि याचीगण अदालत के आदेश की प्रति आयोग के समक्ष प्रस्तुत करें और आयोग परिणाम घोषित करे। भर्ती परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर धीरेंद्र प्रताप सिंह और 20 अन्य ने उच्च न्यायालय मेंं याचिका दाखिल की थी। न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र ने याचिका पर यह आदेश दिया।

आयोग के अधिवक्ता ने अदालत को बताया कि भर्ती परीक्षा को लेकर तमाम तरह के आरोप लगे थे। जिसकी जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। अब एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग परीक्षा का परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है। उन अभ्यर्थियों को छोड़कर जिनके नाम एसआईटी की रिपोर्ट में है और जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है , शेष सभी के परिणाम एक माह के भीतर घोषित कर दिए जाएंगे।

आयोग की इस अंडरटेकिंग को स्वीकार करते हुए न्यायालय ने चार सप्ताह में परिणाम घोषित करने का आदेश देते हुए याचिका निस्तारित कर दी है।        एलटी ग्रेड भर्ती का विज्ञापन 2018 को जारी हुआ था। इसके लिए प्रदेश भर में परीक्षा कराई गई। परीक्षा के दौरान ही इसमें धांधली की शिकायतें सामने आई और पूरी परीक्षा विवादों में फंस गई। इसे देखते हुए प्रकरण की जांच एसआईटी को सौंप दी गई।


Moulshree Tripathi

Related News