फैक्ट्री पर कमिश्नर का छापा, डुप्लीकेट नमकीन हुई बरामद

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 04:26 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब दिल्ली से आए कमीशन ने अपनी टीम के साथ नमकीन फैक्ट्री में छापा मारा। इस छापे में भारी मात्रा में डुप्लीकेट नमकीन बरामद हुई है। भारी मात्रा में डुप्लीकेट नमकीन मिलने पर कमिश्नर की टीम ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है।

बता दें कि मामला थाना रोजा के शाही नमकीन फैक्ट्री का है। जहां परी फैक्ट्री के मालिक का आरोप है कि इस फैक्ट्री में उनके ब्रांड की नमकीन बनाई जा रही है। इसकी शिकायत दिल्ली हाईकोर्ट में की गई थी। जिससे कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली हाईकोर्ट के कमिश्नर ने अपनी टीम के साथ इस फैक्ट्री में छापा मारा जहां भारी मात्रा में डुप्लीकेट नमकीन तैयार की जा रही थी। टीम ने छापा मारते हुए सारी डुप्लीकेट नमकीन को जप्त करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है। इस कार्रवाई की रिपोर्ट दिल्ली से आए कमिश्नर कोर्ट को सौंपेंगे।

पीड़ित शिकायतकर्ता (व्यापारी) विनय अग्रवाल ने बताय़ा कि हमारी कम्पनी विकी होम सुलेशन प्राइवेट लिमिटेड अक्सलिया में स्थित है। जो नमकीन का कारोबार करती है। इसी में हमारा एक प्रोडक्ट आता है ‘परी आलू का लच्छा’ जो काफी पॉपुलर प्रोडक्ट है। जिसकी काफी डिमांड रहती है। पीड़ित ने बताया कि हमारी फैक्ट्री से थोड़ी दूर पर ही शाही नमकीन करके एक फैक्ट्री है। जिसने इससे मिलता-जुलता सेम प्रोडक्ट, सेम कलर तथा वही शब्द इस्तेमाल किया जिससे बच्चों को धोखा हो जाए मिलाकर लांच कर दिया। जिससे बच्चों को धोखा हो रहा था और बच्चे परी का माल समझकर उसे खा रहे थे। जिसकी क्वालिटी खाफी खराब थी इसकी शिकायत हमें मिली।

विनय ने बताया कि शिकायत के बाद वह इसके विरूद्ध दिल्ली न्यायालय में केस किया। जहां से कोर्ट ने कमीशन नियुक्त किया और रविवार को टीम ने छापा मारा। इसी क्रम में टीम ने माल को बरामद किया और फैक्ट्री को सील कर दिया।     

 

 

Tamanna Bhardwaj