संभल कोल्ड स्टोरेज हादसा: सीएम Yogi का ऐलान- मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 10:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने संभल (Sambhal) के चंदौसी में गुरूवार को हुए कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि मुरादाबाद (Moradabad) के कमिश्नर और पुलिस उपमहानिरीक्षक (Deputy Inspector General of Police) की अध्यक्षता में गठित कमेटी हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देगी। 

ये भी पढ़ें: UP: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई आठ, अभी भी कई मजदूर मलबे में दबे
मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की दी जाएगी आर्थिक सहायता
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोल्ड स्टोरेज हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख, गंभीर घायलों को पचास हज़ार रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की, साथ ही सभी घायलों का नि:शुल्क उपचार के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: फौजी ने अपने पड़ोसी फौजी की पत्नी को चाकू से गोदकर बेरहमी से उतारा मौत के घाट, वजह जान हर कोई है हैरान
मलबे से अब तक निकाले जा चुके हैं आठ शव, राहत बचाव कार्य अभी भी जारी
गौरतलब है कि संभल में गुरूवार को एक कोल्ड स्टोर के चेंबर की छत ढहने से मलबे में कई लोग दब गये थे। अब तक मलबे से आठ शव निकाले जा चुके हैं जबकि 11 को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा चुका है। राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है।

Content Editor

Anil Kapoor