गोरखपुर के BJP सांसद कमलेश पासवान समेत 12 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, लगी ये गंभीर धाराएं

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 01:49 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर के बांसगांव लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कमलेश पासवान पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में सांसद समेत 12 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों को कैंट पुलिस ने आरोपी बनाया है। इन लोगों पर जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप है। 

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक राजघाट थानाक्षेत्र के बनकटीचक निवासी मोहम्‍मद असद उल्‍लाह वारसी की तहरीर पर कैण्‍ट पुलिस ने उक्त लोगों समेत भाजपा सांसद कमलेश पासवान पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि कमलेश पासवान के षड्यंत्र और धोखाधड़ी के तहत कैण्‍ट थानाक्षेत्र के रुस्‍तमपुर में पीड़ित की जमीन पर कब्‍जा करने के प्रयास से उनकी बाउंड्रीवाल को कमलेश पासवान के द्वारा भेजे गए लोगों ने गिरा दिया। घटनास्‍थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में इस वारदात को दौरान आते-जाते हुए भाजपा सांसद कमलेश पासवान व उनके लोग कैद हो गए हैं। पुलिस ने सीसीटवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। जिसके आधार पर पुलिस दोषियों पर आगामी कार्रवाई करेगी।

बाउंड्रीवाल गिराकर जमीन पर कब्‍जा करने का किया प्रयास
एफआईआर में पीडि़त ने आरोप लगाया है कि 190 नंबर की जमीन को कोर्ट से निरस्‍त होने के बावजूद कूटरचित तरीके निकहत आरा ने सुरेन्‍द्र प्रसाद के नाम से कर दिया था। इस मामले में पीडि़त ने 3 मार्च 2017 को एफआईआर भी दर्ज कराई थी। सुरेन्‍द्र प्रसाद सांसद कमलेश पासवान का ड्राइवर बताया जा रहा है। आरोप है कि इसी जमीन पर सांसद कमलेश पासवान के लोग उसी की कार से कब्‍जा करने की नीयत से कल यानि 18 फरवरी को आए और पूरी बाउंड्रीवाल गिराकर जमीन पर कब्‍जा करने का प्रयास किया। 

पुलिस ने इन धाराओं के तहत किया मुकदमा दर्ज 
पुलिस ने असद उल्‍लाह की तहरीर पर कमलेश पासवान, अरशद अली उर्फ शानू, शाद अली, सुरेन्‍द्र, सतीश नांगलिया, प्रभाकर दूबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दूबे, सोहन दूबे, नुमान हुसैन, निकहत आरा समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, धारा 148, धारा 149, धारा 323, धारा 504, धारा 506, धारा 427, धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है और विवेचना के बाद इसमें आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।