सुन्नी और शिया वक्फ बोर्ड की गोपनीय फाइलें चोरी, मोहसिन रजा बोले- फाइलें चोरी होना भ्रष्टाचार का सबूत

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 02:17 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ में स्थित बापू भवन में अहम फाइलें चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरों ने शिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड की विशेष ऑडिट संबंधी फाइल चोरी की हैं। दरअसल, बापू भवन यूपी सचिवालय का ही हिस्सा है। चोरी अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ दफ्तर में हुई है। इस मामले में  हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस बारे में वक्फ मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि वक्फ बोर्डों में धांधली बहुत चरम पर थी और इसीलिए हमने ऑडिट की सिफारिश की थी ताकि सीबीआई जांच प्रभावी तरीके से हो सके। जरुरत पड़ने पर एसआईटी की जांच कराएंगे। फाइलें चोरी होना भ्रष्टाचार का सबूत है।

मोहसिन रजा ने कहा कि हमारी मंशा थी कि इस ऑडिट से सीबीआई जांच प्रभावी हो सके लेकिन पिछले 5 सालों की ऑडिट रिपोर्ट का गायब हो जाना इस बात को बताता है कि कहीं न कहीं संलिप्तता बहुत बड़े पैमाने पर थी। मोहसिन रजा ने कहा कि इन फाइलों को गायब किया गया है। दरअसल बेईमान लोगों के हाथ पांव फूले हुए हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा क्या करें? हम लगातार इस मामले में नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मामले में एक एफआईआर हजरतगंज थाने में करा दी गई है। पुलिस के साथ ही इस मामले में विभागीय स्तर पर भी जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो एसआईटी की जांच भी कराई जाएगी।

वक्फ मंत्री ने कहा कि वक्फ बोर्ड में धांधली की शिकायतों के बाद भी हमने सीबीआई की जांच के लिए केंद्र सरकार को लिखा था लेकिन इसकी जरूरत अब ज्यादा महसूस होती है। जल्द से जल्द सीबीआई जांच होनी चाहिए थी।

Tamanna Bhardwaj