कांग्रेस का BJP पर आरोप- किसानों से किया वादा निभा नहीं सकी योगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 06:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2017 के विधानसभा चुनाव में किसानों से अपने लोक संकल्प पत्र में किये गये एक भी वादा नहीं निभा सकी है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पांडेय ने रविवार को जारी बयान में कहा कि गन्ना किसानों को 14 दिन में भुगतान करने तथा 120 दिन में पुराने बकाया भुगतान का वादा आज तक पूरा नहीं हुआ।

किसानों की आय दो गुनी करने का वादा था लेकिन डीजल, खाद, बीज, कीटनाशक, बिजली एवं अन्य कृषि उपकरणों पर मंहगाई की मार से किसानों की लागत को ही दो गुना कर दिया। जिससे किसान तबाह और बर्बाद हो गए। उसके सभी दावे हवा हवाई साबित हुए। किसान की पीड़ा को समझने के स्थान पर भाजपा सरकार लगातार उन्हें उत्पीड़ित करने का काम कर रही है। कृषि लोन के बकाए की वसूली पर भी किसानों को उत्पीड़ित करने का काम सरकार करती रही है।       

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन से बौखलाकर यह भ्रम की नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। किसानों को 4 वर्ष के शासनकाल में बर्बाद करने में हर स्तर पर प्रयास किया गया। विधान सभा चुनाव में अपने लोक संकल्प पत्र में किसानों से किए गए वादे सत्ता में आने के बाद पूरे नही किये। किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में जमा की गयी प्रीमियम का चैथाई हिस्सा भी नहीं मिला जबकि ओलावृष्टि, दैवीय आपदा में उसकी फसल बर्बाद हुई।       

डॉ. पांडेय ने कहा कि खेती किसानी व किसानों के हित मे सरकार में काम करने की इच्छाशक्ति कभी प्रदर्शित ही नहीं हुई, यदि होती तो सिंचाई के लिये ग्रामीण इलाकों में विद्युत दरों में बढोत्तरी कर उन्हें पीड़ित करने का काम नहीं करती। उन्होंने कहा कि इवेन्ट एवं हेडलाइन मैनेजमेंट व विज्ञापन के बल पर किसान की तकदीर से खेलना भाजपा सरकार बंद करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static