कांग्रेस का हमला- सवर्ण आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रही BJP, इन्हें किसी भी वर्ग से मतलब नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 02:01 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार निशाना साधा हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए सवर्ण आरक्षण पर राजनीति कर रही है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि चुनाव को देखते हुए ही बीजेपी ने 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण बिल लाने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी को इसके समय को लेकर आपत्ति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 1992 में 10 प्रतिशत सवर्णों को आरक्षण दिया था और 2010 में हमने एक आयोग का गठन किया था। उसी आयोग की सिफारिश थी कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि जाहिर है इसमें कुछ भी नया नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव अब सिर पर हैं तो बीजेपी की नीयत सिर्फ और सिर्फ इस विषय पर राजनैतिक है।

अंशू अवस्थी ने कहा कि यदि बीजेपी और मोदी सरकार वाकई शुभचिंतक होते तो केंद्र सरकार में 24 लाख पद खाली हैं, सरकार ने उनको भरने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। सच तो यह है कि सरकार सिर्फ सवर्ण आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रही है। हकीकत में इनको समाज के किसी भी वर्ग से मतलब नहीं है।

Tamanna Bhardwaj