एक सुर में बोले कांग्रेसी-प्रियंका गांधी के बिना नहीं जीत सकते यूपी चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2016 - 07:29 PM (IST)

इलाहाबाद: यूपी वि‍धानसभा चुनाव की तैयारी का फीड बैक लेने मंगलवार को इलाहाबाद पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत कि‍शोर (पीके) को हताश व निराश कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं के कई सवालों का सामना करना पड़ा। दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रशांत को दो टूक शब्दों में जवाब दिया कि आगामी 2017 विधानसभा का चुनाव अगर जीतना है तो प्रियंका गांधी को मैदान में उतरना ही पड़ेगा वरना और कोई तरकीब काम आने वाली नहीं है। 

 
बता दें कि स्थानीय कांग्रेसी नेताओं से फीडबैक लेते समय प्रशांत ने उनसे पूछा था कि हम चुनाव कैसे जीत सकते हैं। जिस पर सभी ने एक सुर में जवाब दिया बिना प्रियंका के चुनाव जीतना असंभव है। जिसके बाद पीके ने चुप्पी साध ली। गौरतलब है कि पीके अपनी टीम के साथ पूर्वांचल दौरे पर हैं। इस दौरे से वे पूर्वांचल के वोटर्स के मूड का आंकलन करेंगे। लेकिन इसके लिए उन्हें स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता की जरुरत होगी। अभी तक जो फीडबैक मिल रहा है स्थानीय नेता जनता की नब्ज टटोलने के बजाय पार्टी को एक चेहरा देने की बात कर रहे हैं।
 
वैसे प्रशांत किशोर का भी मानना है कि अगर कांग्रेस को यूपी में खोई जमीन वापस लेनी है तो प्रियंका को सक्रिय राजनीति में उतरना ही पड़ेगा। इससे पहले लखनऊ में दो दिवसीय कार्यशाला में उन्होंने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया। जिस पर कई कांग्रेसी नेताओं ने उनसे पूछा था न नेता है न नीति है आखिर चुनाव कैसे जीतेंगे?