कांग्रेस कमेटी ने DM को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन, श्रीराम जन्मभूमि मामले के जांच की उठाई मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 11:06 PM (IST)

मथुराः जिला महानगर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेसियों की मांग है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भारतीय नागरिकों द्वारा अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु दिए गए चंदे में भूमि की खरीद के संबंध में की गई आर्थिक अनियमितताओं के संबंध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने का निवेदन किया।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष उमेश शर्मा और यतेंद्र मुकद्दम ने कहा की अयोध्या में जो भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है, वह लोगों की आस्था का केंद्र है। श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर जो लोगों ने चंदा दिया था, उसमें भी आरएसएस और भाजपा का घोटाला सामने आया है। दो करोड़ में जो जमीन खरीदी गई थी, उस जमीन को तुरंत 18 करोड़ 50 लाख रुपए में बेच दिया गया था। जो जमीन बेची गई है, उसमें अयोध्या के मेयर और भाजपा आरएसएस के लोग दोनों एग्रीमेंट ओं में गवाह थे।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर धिक्कारता हूं, जो भगवान के नाम पर तो आप खाते हैं। जनता को भी लूट रहे हैं, मैं सिर्फ यही कहना चाहता हूं कि यह लोग प्रदेश को लूटना बंद करें। अगर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो कांग्रेस सरकार उग्र आंदोलन करेगी। जबकि कांग्रेस के दो फाड़ होने पर एआईसीसी सदस्य यतेंद्र मुकद्दम का कहना है कि कांग्रेस एक ही है और एकजुटता से लड़ाई लड़ेगी। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj