जवानों के बलिदान का इस्तेमाल चुनावी मकसद से कर रही है भाजपा: मायावती

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 07:38 PM (IST)

बाराबंकी (उप्र): बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि देश की सीमाएं अभी तक सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह चुनावी मकसद से जवानों के बलिदान का इस्तेमाल कर रही है। 

मायावती ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ''भाजपा सरकार के कार्यकाल में देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं । परिणामस्वरूप आतंकी हमले हो रहे हैं और जवान शहीद हो रहे हैं ... यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे इसका इस्तेमाल चुनावी उददेश्य से कर रहे हैं ।'' उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की ही तरह भाजपा सरकार सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग का राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ऐसे हालात में मतदाताओं को देखना होगा कि ना तो भाजपा और ना ही कांग्रेस केन्द्र की सत्ता में आने पाये । उन्होंने आगाह किया कि राजनीतिक विरोधी चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडे का इस्तेमाल करेंगे। जनता को लंबे और लुभावने वायदों में नहीं आना चाहिए। 

मायावती ने दावा किया कि भाजपा अपनी पूंजीवादी, आरएसएस-वादी, जातिवादी गलत नीतियों और कार्यों के कारण इन चुनावों में सत्ता से बेदखल हो जाएगी। ‘ड्रामेबाजी और जुमलेबाजी से कोई मदद नहीं मिलेगी ।'' उन्होंने कहा, चाैकीदार की नयी ड्रामेबाजी भी भाजपा को नहीं बचा पाएगी। भले ही उसके सभी बड़े और छोटे चौकीदार एकजुट होकर कितना ही प्रयास क्यों ना कर लें ।'' 

मायावती ने कहा कि इसकी मुख्य वजह यह है कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने 'अच्छे दिन' का सपना दिखाया था और तमाम वायदे किये थे। इनमें से एक चौथाई वायदे भी पूरे नहीं हो पाये हैं क्योंकि मोदी का अधिकतर समय अपने पूंजीवादी मित्रों को बचाने तथा उन्हें और अमीर बनाने में गुजरा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसान आवारा पशुओं के कारण संकट से गुजर रहे हैं। मायावती ने कांग्रेस पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के योगदान की अनदेखी करने का आरोप लगाया और कहा कि मंडल आयोग की सिफारिशें लागू होने की ही तरह बाबा साहेब को भारत रत्न तब मिला, जब वी पी सिंह प्रधानमंत्री थे। 


 

Ajay kumar