लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना दल से किया गठबंधन, दी ये 2 सीटें

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 08:48 AM (IST)

लखनऊ\नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपना दल के साथ गठबंधन किया है और उसे 2 सीटें पीलीभीत और गोंडा दी हैं। अपना दल हालांकि फूलपुर की सीट की मांग भी कर रहा है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) के भाजपा के साथ तालमेल के एक दिन बाद उनकी मां कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अपना दल ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक कृष्णा पटेल ने शनिवार शाम पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की जिसमें गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया। गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अपना दल को दो सीटों गोंडा और पीलीभीत दी हैं हालांकि अपना दल फूलपुर की सीट भी मांग रहा है। अपना दल की उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि यह स्पष्ट है कि गठबंधन हो चुका है। कांग्रेस ने हमें 2 सीटें दी हैं, हालांकि हम फूलपुर की सीट की भी मांग रहे हैं। बातचीत चल रही है।

इससे पहले अपना दल प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल ने कहा कि फूलपुर सीट की मांग की जा रही है क्योंकि यह क्षेत्र हमारी पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल की कर्मस्थली रहा है। उन्होंने यह दावा भी किया कि कृष्णा पटेल वाला अपना दल ही सोनेलाल पटेल द्वारा गठित मूल पार्टी है और उसे पटेल एवं दूसरे पिछड़े वर्गों का समर्थन हासिल है। 

Anil Kapoor