संजय निरुपम का विवादित बयान- आधुनिक औरंगजेब के अवतार हैं मोदी, काशी में तुड़वाए सैकड़ों मंदिर

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 11:47 AM (IST)

वाराणसीः चुनावी माहौल में उत्तर प्रदेश की सियासत दिनों-दिन गरमाती जा रही है। लोकसभा चुनाव के 5 चरणों पर मतदान हो चुका है, वहीं अभी 2 चरण बाकी है। इस बीच पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए विवादित बयान दिया है।

कांग्रेस नेता ने मोदी की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से की है। उन्होंने कहा कि, वाराणसी के लोगों ने जिस व्यक्ति को चुना है वो औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं क्योंकि उन्होंने यहां पर कॉरिडोर के नाम पर सैकड़ों मंदिरों को तुड़वाया। जजिया कर के तौर पर विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के नाम पर 550 रुपये की फीस लगाई है। ये इस बात का सबूत है जो काम औरंगजेब नहीं कर पाया, वो मोदी कर रहे हैं। कभी औरंगजेब काशी की गलियों में गुंडागर्दी करने के लिए उतरा था। हमारे मंदिरों को तोड़ने का दुस्साहस किया था। तब हिंदुओं ने उनका विरोध किया था।

उन्होंने प्रियंका गांधी के उस बयान का भी समर्थन किया, जिसमें उन्होंने पीएम की तुलना दुर्योधन से की थी। संजय ने कहा कि प्रियंका ने जो कहा है सही कहा है, मैं तो मोदी को औरंगजेब कह रहा हूं और मैं यह एक बार नहीं बार-बार कहूंगा। बता दें कि, संजय निरुपम ने वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

Deepika Rajput