Budget 2021 पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का तंज- देश को बेचने की राह पर PM मोदी

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 05:14 PM (IST)

प्रयागराज: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद इस पर नेताओं की प्रतिक्रियाओं का सिलसिला शुरू हो गया हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह देश के इतिहास का अब तक का सबसे खराब और गरीब विरोधी बजट है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल का अब तक का सबसे निराशाजनक बजट है। इस बजट से किसी भी वर्ग को कोई लाभ नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि इस बजट से साफ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बेचने की राह पर हैं। एलआईसी में विदेशी पूंजी निवेश को बढ़ावा दिया गया है। केंद्र सरकार ने एलआईसी को बेचने की दिशा में पहला कदम बढ़ा दिया है। इतना ही नहीं सैनिक स्कूलों के निजीकरण की दिशा में कदम बढ़ा दिया। इससे खतरनाक कुछ भी नहीं हो सकता। 

प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश नहीं बिकने दूंगा, लेकिन जो एलआईसी आम आदमी के लिए सबसे मजबूत आधार था उसमें विदेशी निवेश की सीमा 74 फ़ीसदी बढ़ाकर उसे बेचने का पहला कदम बढ़ा दिया है। कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा कि सबसे खतरनाक तो सैनिक स्कूलों में एनजीओ की इंट्री देकर उसके प्राइवेटाइजेशन की ओर सरकार ने कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बेहद खतरनाक साबित होगा।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस बजट में देश के किसानों और नौजवानों को कोई लाभ नहीं होगा। मौजूदा समय में भारत और चीन सीमा पर तनाव बढ़ा है। ऐसे में इस बजट में रक्षा क्षेत्र का भी बजट न बढ़ाया जाना चिंताजनक है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान आंदोलन कर रहे हैं, उनके लिए भी इस बजट में कुछ भी नहीं है। सरकार हर चीज बेचने पर आमादा है। इतना निराशाजनक बजट आजादी के बाद से कभी देखने को नहीं मिला। यह देश का ही नहीं मोदी सरकार का भी सबसे ख़राब बजट है। इस बजट से महंगाई बढ़ेगी, बेरोजगारी बढ़ेगी, देश की सुरक्षा खतरे में है। इस बजट से साफ़ है कि मोदी देश को बेचने निकल पड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static