कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- UP सरकार गन्ना मूल्य बढ़कर करे 400 रूपए कुंतल

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 04:54 PM (IST)

प्रयागराज: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने प्रदेश की योगी सरकार से पंजाब सरकार की तर्ज पर गन्ने का खरीद मूल्य बढ़ाकर कम से कम 400 रुपए प्रति कुन्तल करने की मांग की है। तिवारी ने गुरूवार को जारी अपने बयान में कहा है कि पंजाब सरकार के गन्ना किसानों के खरीद मूल्य में वृद्धि को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को भी किसानों के हित में गन्ने का मूल्य बढ़ाकर 400 रूपया प्रति क्विंटल करना चाहिए। सरकार यदि ऐसा नहीं कर सकती तब पंजाब सरकार की तर्ज पर गन्ना किसानों के खरीद मूल्य को बढ़ाकर 360 रूपया प्रति क्विंटल करे।

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने गन्ना किसानों के खरीद मूल्य को 325 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 360 रूपये प्रति क्विंटल कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश का चीनी उत्पान में पहला स्थान है गन्ना बकाए भुगतान नहीं होने के कारण किसानों के सामने बड़ा आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

तिवारी ने कहा कि प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्ट (भाजपा) सरकार सत्ता में आयी है तब से गन्ने के खरीद मूल्य में किसी तरह की बढ़ोत्तरी नहीं की जबकि बिजली, पानी, खाद और मजदूरी लगातार बढ़ रही है। इसलिए, सरकार को अब गन्ने की खेती को लाभप्रद बनाने के लिए तत्काल इसके खरीद मूल्य में वृद्धि की घोषणा कर उनके बकाए भुगतान का निराकरण करना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static