BJP को फायदा पहुंचाने के लिए असदुद्दीन ओवैसी कर रहे बयानबाजी: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 05:02 PM (IST)

प्रयागराज: तालिबान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ओवैसी बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। क्योंकि बीजेपी जो चाहती है ओवैसी उसी की भाषा बोलते हैं। उन्होंने कहा है कि देश हित सबसे बड़ा है और भारत वासियों की सुरक्षा सबसे बड़ी है। प्रमोद तिवारी ने कहा है कि कश्मीर पाक अधिकृत कश्मीर चीन पाकिस्तान और अफगानिस्तान सबसे ज्यादा संवेदनशील है, इसलिए इन मोर्चों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की ज्यादा जरूरत है, ताकि आतंकी गतिविधियों को पनाह न मिल सके। उन्होंने अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को अब तक सुरक्षित निकालकर भारत न लाए जाने को केंद्र सरकार की बड़ी भूल करार दिया है।

तिवारी ने आरोप लगाया है कि तालिबान लगातार अफगानिस्तान के जिलों और राज्यों पर कब्जा कर रहे थे, लेकिन अफगानिस्तान की सेना ने तालिबानियों के आगे हथियार डाल रखे हैं, वह तालिबान से लड़ नहीं रही है। इसके बावजूद भारत सरकार को यह सब दिखाई नहीं दे रहा था और उन्होंने वहां रह रहे भारतवासियों को समय रहते देश में वापस लाने का काम नहीं किया। जिससे बड़ी संख्या में भारतीय अभी भी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही सबसे बड़ा विपक्षी दल है और कांग्रेस की अगुवाई में ही भाजपा को सत्ता से बाहर किया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि यह विचार सिर्फ कांग्रेस का नहीं है बल्कि पूरे देश का है। विपक्षी पार्टियों में तृणमूल कांग्रेस एनसीपी और वामदल सभी कांग्रेस के साथ हैं। हालांकि यूपी के सियासी समीकरण को देखते हुए सपा और बसपा के इस बैठक में शामिल न होने के सवाल पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि यह सपा और बसपा का अपना फैसला है।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि हो सकता है 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद जब केंद्र की राजनीति का समीकरण बने तो सपा और बसपा का भी रुख बदले। प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा की 7 साल की केंद्र की सरकार ने देश को आर्थिक रूप से तबाह करने का काम किया है। देश के जाने बाने को तोड़ा है और हमारी सुरक्षा भी कमजोर हुई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की आवाज बहुत कमजोर पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static