फसल बर्बादी को लेकर किसानों के साथ धरने पर बैठे कांग्रेसी नेता, सरकार से की मुआवजा देने की मांग

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 11:10 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुई फसल का दर्द प्रशासन को बताने और मुआवजा जल्द से जल्द दिए जाने की मांग को लेकर रविवार को धरने पर बैठे किसानों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन के साथ अन्य कांग्रेसी भी शामिल हुए। बड़ी संख्या में किसान बरबाद हुई फसल को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरने पर बैठे और न्याय की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद किसानों ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा जिसमें फसल की पूरी तरह बरबादी पर जल्द से जल्द पूरा मुआवजा देने के साथ अन्य मांगों को रखा गया।

PunjabKesari
मौसम की मार ने तोड़ी किसानों की कमर
इस दौरान मौजूद किसानों ने कहा कि मौसम की इस मार ने उनकी कमर तोड़ कर रख दी है। पूरे समय मेहनत कर खेती की और जब फसल काटने का समय आया तो मौसम ने किसानों पर दुखों को वज्रपात कर दिया। ऐसे में शासन प्रशासन को अपनी व्यथा सुनाने के अलावा उनके पास कोई और विकल्प शेष नहीं रह गया है।

PunjabKesari
किसान बरबाद हो गयाः कांग्रेसी नेता
इस दौरान किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए धरने पर बैठे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि झांसी मंडल के किसान परेशान हैं यह कोरोना से भी बड़ा संकट है। किसान बरबाद हो गया, खड़ी फसल को ओलावृष्टि ने पूरी तरह से बरबाद कर दिया। इनको राहत देना अब सरकार की जिम्मेदारी है। इन बरबाद किसानों के लिए सरकार राहत शिविर लगाये और इनसे हो रही वसूली को रोका जाए। फसल बर्बाद हुई, जानवर घायल हुए और लोग भी घायल हुए लेकिन कोई राहत शिविर नहीं लगाया गया। इनका दर्द ऐसे में कौन सुनेगा केवल लेखपाल के भरोसे यह सभी घर बैठ जाएं। जैन ने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग करते हुए सवाल किया कि जब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्जे माफ किये जा सकते हैं तो इन गरीब किसानों के क्यों नहीं। ऐसी भीषण बरबादी के बाद इन किसानों के पास खोने को भी नहीं बचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static