पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले 200 कांग्रेसी नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज!

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 12:54 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के आरोप में कांग्रेस के 200 से अधिक नेताओं के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ ये मुकद्दमा ठाकुरद्वारा थाने के सब इंस्पेक्टर अमित शर्मा की तरफ  से लिखाया गया है। हालांकि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ.एपी सिंह ने इस तरह के नारे लगाए जाने की बात से साफ  इंकार कर दिया है। 

दरअसल उड़ी हमले के विरोध में कांग्रेसी नेताओं ने शनिवार को मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील में रैली निकालते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया किया था। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाते-लगाते पाकिस्तान जिंदाबाद का भी नारा लगा दिया जो देश द्रोह की श्रेणी में आता है। इसमें पुलिस ने मुरादाबाद कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ एपी सिंह के साथ-साथ पूर्व ब्लाक प्रमुख एजाज, मुशाहिद चौधरी और यासीन कुरैशी को कांग्रेसी नेताओं को इस मामले में नामजद किया है और दो सौ अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया है। 

आपको बता दें कि 28 सितम्बर को राहुल गांधी की मुरादाबाद में किसान यात्रा है। ऐसे में दो सौ से अधिक कांग्रेसी नेताओं पर देश द्रोह का मुकदमा दर्ज हो जाने से कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ एपी सिंह ने इस तरह के नारे लगाए जाने की बात से साफ इंकार किया था और कहा था कि इस तरह का कोई भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा रैली में नहीं लगाया गया है। खबरों के मुताबिक अब देश द्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद कांग्रेसी नेताओं के मोबाईल फोन स्वीच ऑफ हो गए हैं। इस मामले में मुरादाबाद पुलिस जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर सकती है। 

क्या है उड़ी हमला? 
बता दें बीते 18 सितंबर को जम्मू कश्मीर के उड़ी में सेना कैंप पर आतंकवादियों ने हमला किया था। जिसमें 18 जवानों की मौत हो गई। इस हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं।