कांग्रेस ने लोगों को सिर्फ जाति, धर्म के नाम पर बांटा और कभी नहीं चाहा राम मंदिर बने: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 08:41 AM (IST)

अयोध्या: अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर कड़ा एतराज जताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा कि राम मंदिर का निर्माण हो सके।

भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने अयोध्या आये योगी ने पत्रकारों से कहा ‘‘ कांग्रेस को अपने अतीत में झांकना चाहिये। वे कभी उस स्थान पर शिलान्यास नहीं चाहते थे जहां रामलला विराजते हैं। करोड़ों रामभक्तों की आस्था से जुड़े इस मुद्दे को कांग्रेस कभी नहीं हल करना चाहती थी। उन्होंने सिर्फ लोगों को जाति,धर्म के नाम पर बांटा है।

उन्होंने कहा कि करीब 500 वर्ष पहले एक अत्याचारी ने श्री राम जन्म भूमि मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया था। अब तो देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत न्यायपालिका के आधार पर एक निर्णय आया है। उस निर्णय के तहत मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के चुनाव में कहा था कि अयोध्या में संविधान के दायरे में रहकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा और उच्चतम न्यायालय ने श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया था।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया था कि पांच अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुविधा को ध्यान में रखते हुये बनाया गया है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि सनातन धर्म और लोगों की धार्मिक भावनाओं को दरकिनार किया गया कि यह कार्यक्रम अशुभ घड़ी में रखा गया है।       

Author

Moulshree Tripathi