साधना सिंह के बयान पर बोली कांग्रेस- BJP ने ‘महिला विरोधी मानसिकता’ का दिया परिचय

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 10:47 AM (IST)

लखनऊः कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने बीजेपी विधायक (BJP MLA) साधना सिंह (Sadhna Singh) द्वारा मायावती (Mayawati) को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मायावती को किन्नर से भी बदतर कहा जाना निश्चित तौर पर निंदनीय है और इससे बीजेपी की महिला विरोधी मानसिकता का पता चलता है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मेरा मानना है उन्हें मायावती से माफी मांगने के साथ-साथ पूरे देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। मुझे सबसे दुर्भाग्यपूर्ण यह लग रहा है कि एक महिला नेता ने दूसरी महिला के लिए ऐसे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने बार-बार अपनी ‘महिला विरोधी मानसिकता’ का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तक ने संसद के भीतर और बाहर ‘महिला विरोधी और पुरुषवादी’ भाषा का इस्तेमाल किया है और माफी मांगने से इनकार भी किया है। प्रियंका ने कहा कि यदि बीजेपी साधना के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो इससे साबित हो जाएगा कि वह न सिर्फ ऐसे बयानों का समर्थन करती है, बल्कि इसे बढ़ावा भी देती है।

ज्ञात हो कि, चंदौली में एक रैली में बीजेपी विधायक ने कहा कि जिस महिला का ब्लाउज, पेटीकोट, साड़ी फट जाए वो महिला सत्ता के लिए आगे नहीं आती है। उसको पूरे देश की महिला कलंकित मानती है। वो तो किन्नर से भी ज्यादा बदतर हैं क्योंकि वो तो ना नर है और ना महिला है। बीजेपी के नेताओं ने उनकी लाज बचाई थी और उन्होंने आराम और सत्ता सुख के लिए इसे बेच दिया। हालांकि मामले को तूल पकड़ते देख उन्होंने माफी मांग ली।

Deepika Rajput