कांग्रेस ने खोला ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’, लॉकर में रखिए और 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा टमाटर!

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 01:52 PM (IST)

लखनऊः महंगाई के इस दौर में टमाटर के बढ़ रहे दामों ने जेब के मिजाज और जीभ के स्वाद को गड़बड़ा दिया है, लेकिन अब परेशान होने की जरुरत नहीं, क्योंकि कांग्रेस ने इससे निजात पाने के लिए टमाटर बैंक की व्यवस्था कर दी है।
चौंकिए मत, दरअसल हम बात कर रहे है कांग्रेस के एक अनूठे विरोध की। जहां टमाटर की असमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने लखनऊ में ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’ के नाम से एक बैंक खोला है, जिसमें आमजन टमाटर को जमा और उसका फिक्स डिपाजिट करा सकते हैं।

इस बैंक का कहना है कि एक किलो टमाटर जमा कराने पर 6 महीने बाद ग्रहक को 5 गुना वापस किया जाएगा। इस तरह ग्राहक को 2 किलो टमाटर अदा किए जाएंगे। इस बैंक में टमाटर को जमा करने के लिए लॉकर की भी व्यवस्था की गई है। वहीं कांग्रेस के इस अनूठे विरोध प्रदर्शन में लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और टमाटर बैंक में जमा करवाए।

दरअसल पिछले एक महीने से 20 रूपए किलो बिकने वाला टमाटर 100 रूपए के करीब बिक रहा। इसके लिए कांग्रेस केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और आगे आगे बढ़कर टमाटर बैंक में जमा करवाए।

बैंक अपने ग्राहकों को आकर्षक सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। टमाटर लाकर, टमाटर पर 80 प्रतिशत कर्ज की सुविधा और गरीबों के लिए टमाटर जमा करने पर आकर्षक ब्याज दर भी दिया जाएगा।