कांग्रेस भ्रष्टाचार का डूबता हुआ ऐसा क्रूज, जिस पर कोई भी बैठेगा तो डूबेगा: नकवी

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 05:23 PM (IST)

इलाहाबादः केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए उसे भ्रष्टाचार का डूबता हुआ क्रूज बताया है। नकवी ने ‘हुनर हाट’ उद्घाटन से पहले कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का डूबता हुआ ऐसा क्रूज है जिस पर कोई भी बैठेगा, डूबेगा।

नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) इस करप्शन क्रूज पर बैठ गई थी, उसका क्या हाल हुआ, सर्वविदित है। पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट पार्टी और वामपंथी दल इस क्रूज पर सवारी करने लगे थे, उनका क्या हश्र हुआ। उन्होंने कहा कि जो लोग सियासी पाखंड करके देश के विकास में पलीता लगाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं उनको कभी सफलता नहीं मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनीतिक पाखंड का पर्यावाची बन गई है। कांग्रेस ने जब केंद्र की सत्ता सौंपी थी उस समय मंहगाई दर 11 फीसदी से अधिक थी। पीएम मोदी ने जब सत्ता संभाली तो नाकामयाबियों के निशान को मिटाते हुए कामयाबी के कदम आगे बढ़ाए और उस 11 फीसदी से अधिक मंहगाई दर को 4 प्रतिशत के आस-पास लाकर खड़ा कर दिया।

कांग्रेस द्वारा मंहगाई, बेरोजगारी और राफेल घोटाले को लेकर 10 सितंबर को भारत बंद पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बंद किसलिए है, दिल्ली की सत्ता के गलियारे से सत्ता के दलालों के नाकेबंदी और लूटलॉबी में ताले बंदी कर दी प्रधानमंत्री ने या इसलिए बंद है कि एक परिश्रमी और परफॉर्मिंग प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में भारत की आन, बान और शान को बढ़ाया है। क्या इसलिए बंद है कि पूरी दुनिया के तमाम देशों को पछाड़ते हुए भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।

Deepika Rajput