कांग्रेस अध्यक्ष ने की डॉक्टर कफील के भाई पर हुए हमले की निंदा

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 05:23 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले के आरोपी डॉक्टर कफील खान के भाई पर पिछले दिनों जान से मारने की नीयत से किए गये हमले की निंदा करते हुए इसे उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था का नतीजा करार दिया है।

राहुल ने डॉक्टर कफील को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर जैसे अति सुरक्षित इलाके में उनके भाई काशिफ जमील को पिछले दिनों 3 गोलियां मारकर गम्भीर रूप से घायल किये जाने पर चिंता जाहिर की। कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि राहुल ने पत्र में काशिफ पर हुए हमले के पीछे प्रशासन और सरकार की लापरवाही की जांच की जरूरत बताई है।

मालूम हो कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में एईएस वार्ड के नोडल अधिकारी रहे डॉक्टर कफील के भाई काशिफ को पिछले रविवार की रात को स्कूटर सवार हमलावरों ने तीन गोलियां मारी थीं। गम्भीर रूप से घायल हुए काशिफ इस वक्त लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती हैं। कफील ने कल राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनन्द कुमार से मुलाकात करके अपने भाई पर हुए हमले के पीछे गोरखपुर के पुलिस अधिकारियों की लापरवाही का आरोप लगाया था।

डॉक्टर कफील को पिछले साल अगस्त में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 से ज्यादा मरीज बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पिछली अप्रैल में जमानत पर रिहा किया गया है। 


 

Tamanna Bhardwaj