कांग्रेस ने जारी की 46 लोकसभा सीटों पर को-आर्डीनेटरों की संशोधित सूची, कई नाम हैं चौंकाने वाले

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 09:42 AM (IST)

लखनऊ: सपा से सीटों के बंटवारे पर चल रही बातचीत के बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ने प्रदेश की 46 लोकसभा सीटों पर कोआर्डीनेटरों की संशोधित सूची जारी की है। इकलाख अहमद डेबिड लखनऊ के कोआर्डीनेटर बनाये गये हैं।



मुरादाबाद सीट के लिए डा युसुफ कुरैशी
अन्य को आडर्डीनेटरों में मुरादाबाद सीट के लिए डा युसुफ कुरैशी, बरेली के लिए विपुल गुप्ता, लखीमपुर खीरी के लिए अनिल शुक्ला, सीतापुर के लिए आशुतोष मिश्रा, मिश्रिख सुरक्षित सीट के लिए मेराज वली खान, मोहनलालगंज सुरक्षित सीट के लिए अमरेश पांडेय व अमेठी के लिए देवानंद मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है। सुल्तानपुर के लिए शुभम सिंह, कानुपर के लिए शैलेंद्र चतुर्वेदी, झांसी के लिए दिनेश सिंह पटेल, बाराबंकी सुरक्षित सीट के लिए प्रज्ञा सिंह, अयोध्या के लिए मनोज तिवारी केकेसी, बहराइच सुरक्षित सीट के लिए चन्द्रशेखर मिश्रा व गोंडा के लिए चौधरी अखिलेश कोऑडर्डीनेटर बनाये गये हैं।



बाकी सीटों पर इन्हें बनाया गया कोआडर्डीनेटर
इसी तरह, मिर्जापुर के लिए अब्दुल मबूद खान, भदोही के लिए आनंद राय, वाराणसी के लिए चैधरी सतवीर सिंह, गोरखपुर के लिए कौशल त्रिपाठी, महाराजगंज के लिए राजीव पांडेय, संत कबीर नगर के लिए हृदय पांडेय व डुमरियागंज के लिए प्रभाकर द्विवेदी को जिम्मेदारी दी गई है। कैराना के लिए सोनू पठान, नगीना सुरक्षित सीट के लिए दिनेश अवाना, अमरोहा के लिए अतिफ हसन, गाजियाबाद के लिए सुभाष गांधी व अलीगढ़ के लिए सुभाष शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है। मालूम हो कि कांग्रेस ने पूर्व में कुल 80 सीटों पर कोआडर्डीनेटरों की सूची जारी की थी।

Content Writer

Ajay kumar