लगातार चर्चा में पवन पुत्र हनुमान, कांग्रेस बोली-जाति बताकर चुनाव हारी BJP, धर्म बदलने पर जलेगी लंका

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 02:47 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में इन दिनों पवन पुत्र हनुमान लगातार चर्चा में हैं। उनकी जाति आये दिन बताई जा रही है। कोई उन्हें दलित, कोई मुसलमान और कोई उन्हें जाट बता रहा है। इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जाति बताने पर हनुमान जी ने गदा चलाई और बीजेपी ने तीन राज्य गवां दिए। अब धर्म बदलने पर तो बीजेपी की लंका जलेगी।

कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने हनुमान जी को मुसलमान बताए जाने पर कहा कि आज सबसे अधिक भगवान की ही जाति और धर्म पर खतरा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले कुछ भी कर सकते हैं। पहले हनुमान जी को दलित बताया गया और अब बीजेपी सरकार के एक मंत्री ने उन्हें जाट बता रहे हैं। यही नहीं अब तो उनका धर्म ही बदल दिया गया। प्रमोद तिवारी ने कहा कि जाति बदलने पर हनुमान जी ने गदा चलाई तो बीजेपी से तीन राज्य छिन गए। इस बार धर्म बदले हैं। इस पर हनुमान जी अपनी पूंछ से जरूर बीजेपी की लंका जलाएंगे।

आगरा की घटना को तिवानी ने योगी सरकार पर बदनुमा दाग बताया। उन्होंने कहा कि आगरा में एक छात्रा के साथ जिस प्रकार से घटना घटी है, इसका मुख्य कारण यही है कि अपराधी बेखौफ हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए सरकार को एक फंड की स्थापना करनी चाहिए, जिससे पीड़ित परिवार को मदद की जा सके।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान हनुमान को दलित बताया था, इसके बाद उनके जाति को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। इसके बाद बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान जी तो मुसलमान बता डाला तो वहीं योगी के मंत्री लक्षमी नारायण चौधरी ने पवन पुत्र को जाट बताया।


 

Tamanna Bhardwaj