बापू गांधी का अपमान करने वालों को सजा ए मौत देनी चाहिएः कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 05:07 PM (IST)

लखनऊः हिंदू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो पर गोली चलाई और नारेबाजी की। इस घटना पर यूपी में सियासत तेज हो गई है। जिसके चलते राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिंदू महासभा के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी उनके साथ मौजूद थे।

मीडिया से बातचीत करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की शह पर उनके सहयोगी संगठन द्वारा ये काम किया गया है। महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए अपने प्राण त्याग दिए। गांधी ने अगर कुर्बानी नहीं दी होती तो आज भी भारत गुलाम देशों में होता।

उन्होंने कहा कि गांधी को पूरी दुनिया में महात्मा कहा जाता है और यहां उनका पुतला बनाकर उसे गोली मारी जा रही है। इसके बावजूद बीजेपी सरकार द्वारा किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई। उन्होंने पूजा शकुन पांडे पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बापू का अपमान करने वालों को सजा ए मौत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज प्रदर्शन कर रहे हैं। कल विधान परिषद का सत्र चलेगा तो वहां पर भी इसका विरोध करेंगे, चुप नहीं बैठेंगे।







 

Tamanna Bhardwaj